NationalPolitics

Presidential Election: राष्‍ट्रपति चुनाव में भाजपा के खिलाफ उम्‍मीदवार देंगे 13 दल, नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने पर आया बयान

Presidential Election: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव डी. राजा ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष अपना उम्मीदवार उतारेगा। इस एजेंडे पर वाम दलों की सोनिया गांधी और तेजस्वी यादव से बात हो चुकी है। साथ ही, 13 राजनीतिक दलों की बैठक में आम सहमति हो चुकी है। मंगलवार को भाकपा की बिहार राज्य परिषद की दो दिवसीय बैठक में शामिल होने के बाद उन्होंने यह बात कही।

Presidential Election (राष्ट्रपति चुनाव)

मौके पर राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अनजान, पूर्व सांसद रमेंद्र कुमार और नागेंद्र नाथ ओझा, राज्य सचिव रामनरेश पाण्डेय व मीडिया प्रभारी, इंदुभूषण मौजूद थे। रामनरेश पाण्डेय ने बताया कि एक से 30 मई तक राज्य में भाकपा की ओर से नई सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। 18 से 21 सितंबर को बांका में पार्टी का राज्य सम्मेलन होगा।

राष्ट्रपति चुनाव से जुड़े सभी ख़बर पाने के लिए जुड़ें

विपक्ष के पीएम पद के उम्मीदवार नहीं होंगे नीतीश कुमार

डी. राजा ने 2024 में लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विपक्ष का प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने से इन्कार किया। उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार आरएसएस-भाजपा के एजेंडे पर सरकार चला रहे हैं। ऐसे में नीतीश कुमार को विपक्ष अपना उम्मीदवार क्यों बनाएगा। जदयू वैसे भी भाजपा का हिस्सा है और बिहार में दोनों पार्टियां मिलकर सरकार चला रही हैं।

देश आर्थिक संकट में, आमजन त्रस्त

महंगाई के सवाल पर डी. राजा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार की गलत नीतियों से देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है। हर दिन पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत बढ़ रही है। इससे उपभोक्ता सामग्री की कीमतें आसमान छू रही हैं। आमजन त्रस्त हैं। देश में 90 प्रतिशत स्नातक पास युवा बेरोजगार हैं। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जातियों, महिलाओं और अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़े हैं। मोदी सरकार संघीय ढांचे पर हमला कर रही है। संविधान, लोकतंत्र और देश खतरे में है और इसे बचाने के लिए लड़ाई लड़ी जाएगी।

How to Apply for EWS Certificate: EWS सर्टिफिकेट बनवाने के लिए फॉलो करें ये आसान तरीका, मिलेगा जबरदस्त लाभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button