BiharCrimeSupaul

Bihar Dhankuber DFO: सोने के आभूषण के शौकीन निकले सुपौल के DFO साहब, SBI का लॉकर खुला तो दंग रह गए अफसर

Bihar Dhankuber DFO: बिहार में भ्रष्‍ट अधिकारियों पर कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में निगरानी ब्‍यूरो की टीम ने सुपौल के वन प्रमंडल अधिकारी सुनील कुमार शरण के SBI में स्थित लॉकर को खंगाला. जांच एजेंसी की टीम ने लाखों रुपये मूल्‍य का स्‍वर्ण आभूषण बरामद किया है.

Bihar Dhankuber DFO: बिहार में भ्रष्‍ट अधिकारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में निगरानी अन्‍वेषण ब्‍यूरो (Surveillance Investigation Bureau-SIB) की टीम ने पिछले दिनों सुपौल के वन प्रमंडल अधिकारी (DFO) सुनील कुमार शरण के कई ठिकानों पर छापा मारा था. जांच एजेंसी के अधिकारियों ने डीएफओ का बैंक लॉकर खंगाला है.

Bihar Dhankuber DFO

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के लॉकर की छानबीन करने पर पता चला कि DFO साहब सोने के आभूषण के काफी शौकीन हैं. बरबीघा स्थित उनके बैंक लॉकर से लाखों रुपये मूल्‍य का आभूषण बरामद किया गया है. इसे देखकर एसआईबी के अधिकारी भी दंग रह गए. फिलहाल इसकी छानबीन की जा रही है.

सहरसा जेल सुपरिटेंडेंट सुरेश चौधरी के पटना और मुजफ्फरपुर स्थित आवास पर विशेष निगरानी इकाई की छापेमारी..

पिछले दिनों निगरानी ब्यूरो की कार्रवाई की जद में आए सुपौल के वन प्रमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार शरण की काली कमाई का एक और मामला उजागर हुआ है. सुनील कुमार ने अपनी काली कमाई से काफी मात्रा में सोने के आभूषण खरीदे थे. इस बात का खुलासा तब हुआ जब गुरुवार को सुनील कुमार शरण के बरबीघा स्थित स्टेट बैंक के एक लॉकर को खोला गया. इस लॉकर को जब निगरानी विभाग की टीम ने खोला तो उसमें से 40 लाख रुपए मूल्य के सोने के आभूषण और 28 हज़ार रुपये मूल्य के चांदी के जेवरात बरामद हुए. सोने में 10 अशरफियां भी बरामद की गई हैं.

अधिकारी के कई ठिकानों पर छापेमारी

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने डीएफओ के सुपौल स्थित कार्यालय और आवास पर पिछले 30 अप्रैल को छापेमारी की थी. इसके एक दिन बाद 1 मई को उनके पटना के श्रीकृष्णपुरी स्थित घर पर भी छापेमारी की गई थी. रेड में करोड़ों रुपए मूल्य की काली कमाई का पता चला था. बरामद की गई थी. छापेमारी के दौरान निगरानी ब्‍यूरो की टीम को सुशील कुमार शरण और उनकी पत्नी सुधा शरण के बैंक लॉकर की भी जानकारी मिली थी.

Bihar Dhankuber DFO

अपने क्षेत्र के सभी खबर के लिए जुड़ें

बैंक का लॉकर शेखपुरा जिले के बरबीघा स्थित एसबीआई में था. जांच एजेंसी ने इस लॉकर को सील कर दिया था. गुरुवार को न्यायालय की अनुमति मिलने के बाद जब उसे खोला गया. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया कि लॉकर संख्या 41 की तलाशी के दौरान 22 कैरेट सोने के आभूषण की रसीद के साथ 518 ग्राम सोने का आभूषण बरामद हुआ.

40 लाख रुपये से ज्‍यादा का आभूषण

अधिकार‍ियों ने बताया कि जब्‍त लॉकर से 40 लाख 25 हज़ार 560 रुपये का सोने का आभूषण मिला. चांदी के 370 ग्राम के करीब आभूषण मिले हैं. इसका मूल्य तकरीबन 28000 रुपये है. सुपौल के डीएफओ पर सरकारी पद का दुरुपयोग कर 1.22 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया गया था. उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज किया गया था. छापेमारी में उनके ठिकानों से 14 बैंक पासबुक के अलावा 4 लाख रुपये से अधिक की नकद और 5 लाख 84 हज़ार रुपये मूल्य के सोने के आभूषण जब्त किए गए थे. इसके अलावा एक दुकान और भारी मात्रा में दूसरे निवेश की भी जानकारी मिली थी.

Sahara India : अब सभी को ब्याज समेत मिलेगा पूरा पैसा, पटना हाई कोर्ट में चैयरमेन सुब्रत रॉय होंगे पेश..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button