EducationArariaBegusaraiBiharDarbhangaHealthKatiharNationalPatnaPurniaRaxaulSaharshaSupaul

Bihar School Closed: बिहार के स्कूलों में 26 दिसंबर से होंगी छुट्टियां! शिक्षा विभाग का पत्र जारी, जानने के लिए पढ़ें ये खबर

Bihar School Closed: बिहार में कड़ाके की ठंड के बीच शिक्षा विभाग ने स्कूली बच्चों को लेकर एक अहम फैसला लिया है. बढ़ती ठंड के देखते हुए विभाग ने 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सरकारी स्कूलों को बंद करने के लिए प्रस्तावित किया है.

Bihar School Closed

शुक्रवार को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सभी जिलों के डीएम के नाम पत्र लिखा है जिसमें बढ़ती ठंड को देखते हुए आगामी 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक स्कूलों को बंद रखने की बात कही गई है. बिहार के शिक्षा मंत्री के ट्विटर हैंडल से शुक्रवार की रात को भी ये पत्र पोस्ट की गई है.

पत्र में 26 से 31 दिसंबर तक स्कूल बंद रखने की कही बात

पत्र में विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने लिखा है कि राज्य में बढ़ती ठंड और शीतलहर के कारण जनप्रतिनिधियों, बच्चों के अभिभावक और प्राथमिक- माध्यमिक शिक्षकों संघों की ओर से विद्यालयों को बंद करने के लिए अनुरोध किया जा रहा है. इसे देखते हुए सभी जिलों के जिलाधिकारी स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए इस पर जल्द कोई फैसला लें.

Bihar School Closed: बिहार के स्कूलों में 26 दिसंबर से होंगी छुट्टियां! शिक्षा विभाग का पत्र जारी, जानने के लिए पढ़ें ये खबर

जिले में बढ़ते ठंड और शीतलहर की समीक्षा कर अपने जिले के सभी सरकारी विद्यालयों को 26 से 31 दिसंबर तक बंद रखने पर विचार किया जा सकता है. साथ ही स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार इस पर शीघ्र ही निर्णय लिया जा सकता है.

कड़ाके की ठंड के बीच स्कूल बंद करने का प्रस्ताव

बता दें कि बिहार में तेज ठंड पड़ रही है. बीते दिनों से कई शहर कोहरे की चपेट में हैं. बीते 24 घंटे में सात जिलों के तापमान 10 डिग्री से भी कम गए हैं. साथ ही 19 शहरों में घना कोहरा देखा गया है. बिहार में आने वाले दिनों में चार डिग्री तक तापमान गिरने की संभावना है. ऐसे में लोगों को बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई जा रही.

खास पर माता पिता और टीचर स्कूल बंद करने को लेकर अनुरोध कर रहे. हालांकि अभी इस पर निर्णय नहीं लिया गया है. डीएम के ऊपर फैसला छोड़ा गया है. फिलहाल की स्थिति की समीक्षा करने के बाद ही स्कूल 5 दिनों के लिए बंद किए जा सकते हैं. अधिकतम संभावना है कि सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

जमीन रजिस्ट्री कैंसिल कैसे करे | jamin registry cancel kaise kare | registry cancel karne ke niyam

त्रिवेणीगंज में मुखिया पति और वार्ड पार्षद प्रत्याशी को बदमाशों ने मारी गोली, नाजुक हालत के बाद मौत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button