BiharNational

Bihar Weather Today: बिहार के मौसम का ताजा हाल, 38 जिलों के लिए आज चेतावनी जारी, जानें अपने शहर का अपडेट

Bihar Weather Forecast: बारिश के साथ-साथ मेघ गर्जन, वज्रपात और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है. लगातार बारिश से तापमान में गिरावट देखी जा रही है.

Bihar Weather Today: बिहार में लगातार तीन दिनों से लगभग जिलों में बारिश के साथ तापमान में गिरावट देखी जा रही है. आज सोमवार को भी मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) के अनुसार बिहार के सभी 38 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. बारिश के साथ-साथ मेघ गर्जन, वज्रपात और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है. इसको लेकर चेतावनी जारी की गई है. सुबह से ही दरभंगा, सीतामढ़ी, सुपौल और मधुबनी जिले में बारिश की संभावना को लेकर की चेतावनी दी गई है.

रविवार को पश्चिम चंपारण के बगहा में 40 मिलीमीटर, चनपटिया में 37.2, गौनाहा में 31.4, पूर्वी चंपारण के महेशी में 28.6, पताही में 24, मोतिहारी में 22.1, शिवहर जिले के तरियानी में 20.4 एवं डुमरी में 20.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज हुई. इसके अलावा अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, सहरसा, समस्तीपुर, मुंगेर, खगड़िया, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, गोपालगंज, सिवान, वैशाली, कैमूर, रोहतास, मुजफ्फरपुर, बांका, गया, नवादा, औरंगाबाद, बेगूसराय, लखीसराय और जमुई जिले के एक दो स्थानों पर हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा हुई. मेघ गर्जन और बिजली चमकी.

बिहार के मौसम के मौजूदा स्थिति के बारे में जानने के लिए क्लिक करें

पूरे बिहार में 36 डिग्री से नीचे रहा तापमान

रविवार को प्रदेश के तापमान में भारी गिरावट देखी गई. सर्वाधिक अधिकतम तापमान बक्सर में 36.4 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि पूरे बिहार का तापमान औसत 30 डिग्री से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज भी बिहार के सभी जिलों में तापमान में गिरावट देखी जा सकती है. दिन के तापमान में अगले दो से तीन दिनों में कोई बदलाव की संभावना नहीं है.

Bihar Weather Today

बिहार में पूर्वी एवं दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह सतह से 1.5 किलोमीटर ऊपर तक बना हुआ है. इसकी गति 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटा है. एक पूरब पश्चिम ट्रफ लाइन दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश में बने हुए चक्रवातीय परिसंचरण के क्षेत्र से झारखंड तक दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश से होकर समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर से होकर गुजर रही है. इसके प्रभाव से उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य, दक्षिण पश्चिम, दक्षिण मध्य भागों में एवं उत्तर पूर्व तथा दक्षिण पूर्व भागों के कुछ स्थानों पर आज बारिश, वज्रपात और तेज हवा चलने की संभावना है.

Bihar Petrol-Diesel Price: एक्साइज ड्यूटी घटी तो सस्ता हुआ डीजल व पेट्रोल, एक एसएमएस से जानिए अपने शहर का भाव…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button