TechnologyTech

Google Maps Update : अब गूगल मैप्स पर दिखेगी भारत में सड़कों की वास्तविक तस्वीरें, अभी देखें

Google Maps Update : गूगल मैप्स पर अब भारत के 10 शहरों में सड़कों और गलियों की वास्तविक तस्वीरें देखी जा सकेंगी. इसको गूगल मैप स्ट्रीट व्यू (Google Map Street View) के नाम से जाना जायेगा।

प्रौद्योगिकी कंपनी ने इसके लिए दो स्थानीय कंपनियों के साथ भागीदारी की है. सरकार ने पूर्व में सुरक्षा कारणों से सड़कों और अन्य जगहों की व्यापक फलक वाली तस्वीरें दिखाने की अनुमति नहीं दी थी.

गूगल मैप स्ट्रीट व्यू (Google Map Street View)

Google Maps Update: Google Map Street View

अब तक गूगल मैप्स पर उपग्रह से ली गयी तस्वीरें होती थीं, लेकिन अब उसपर वास्तविक तस्वीरें होंगी. गूगल ने बुधवार को बयान में कहा कि जेनेसिस इंटरनेशनल और टेक महिंद्रा की भागीदारी के साथ सड़कों, गलियों की वास्तविक तस्वीर देखने की सेवा शुरू की गयी है. बयान के अनुसार, गूगल मैप्स पर आज से सड़क की तस्वीर उपलब्ध होगी.

आरती – छोटू केस में आया नया मोड़, सारे हदें पार करने वाली हैं आरती, जाने आरती और छोटू की प्रेम कहानी के हकीकत…

यह सेवा बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, पुणे, नासिक, वडोदरा, अहमदनगर और अमृतसर में होगी. गूगल, जेनेसिस इंटरनेशनल और टेक महिंद्रा की 2022 तक इस सेवा का 50 से अधिक शहरों में विस्तार करने की योजना है. इसके साथ गूगल मैप्स यातायात प्राधिकरणों की तरफ से जारी गति सीमा के आंकड़े भी दिखाएगी.

बिहार से जुड़ी हर ख़बर के लिए अब बोलता है बिहार 

गूगल ने ‘ट्रैफिक लाइट’ के समय को बेहतर ढंग से बनाने के मॉडल को लेकर बेंगलुरु यातायात पुलिस के साथ अपनी साझेदारी की भी घोषणा की है. बयान में कहा गया है, यह स्थानीय यातायात प्राधिकरण को प्रमुख चौराहों पर सड़क की भीड़ का प्रबंधन करने में मदद कर रहा है. इस व्यवस्था का पूरे शहर में विस्तार किया जाएगा.

गूगल स्थानीय यातायात अधिकारियों के साथ साझेदारी में कोलकाता और हैदराबाद में भी इसका विस्तार करेगी. इसके अलावा, वैश्विक कंपनी ने वायु की गुणवत्ता के बारे में जानकारी देने के लिए केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के साथ भी गठजोड़ की घोषणा की है.

पावन सिंह से झगडा के बाद, Akshara Singh के साथ बढ़ रहा Aamir Khan का ‘याराना’…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button