BiharFactsPolitics

Lalu Yadav Death: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की ईलाज दिल्ली AIIMS के दौरान मृत्यु हो गई, वायरल हो रहा ये खबर

Lalu Yadav Death: बिहार में कल देर रात एक खबर तेजी से सोशल मिडिया पर फैल गयी की बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की ईलाज दिल्ली AIIMS के दौरान मृत्यु हो गई। ये ख़बर ज्यादतर whatsApp ग्रुप से फैली। अचानक इस ख़बर को देखकर लोग लालू यादव के प्रति अपनी श्रधांजलि अर्पित करने लगे।

Lalu Yadav Death News




इस खबर को फैलते देख हमने इसमें कितनी सत्यता है इसका परताल शुरू किया। पहले तो हमने गूगल पर लालू यादव के बारे मे सर्च किया, एक भी इस प्रकार का ख़बर नहीं मिला। फिर हमनें लालू यादव के परिवार के सभी लोगों का ट्विट्टर एकाउंट खंगाला तो किसी भी सदस्य के एकाउंट में इस तरह का कोई बात नहीं मिला।

इसी प्रकार के सभी खबर पाने के लिए हमसे जुड़ें

फिर हमने ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए मशहूर ANI सहित कई बड़ी समाचार एजेंसिया के भी सोशल मीडिया हैंडल को चेक किया, कहीं भी हमने ऐसी कोई घटना का जिक्र देखा। और अच्छे से जांच के लिए हमनें दिल्ली AIIMS के भी सोशल मीडिया को खंगाला, कहीं कुछ इस प्रकार का नहीं मिला। अंततः हम इस नतीजे पर पहुँचे की वायरल हो रहे ख़बर पूरी तरीके से गलत है।

आपको बताएं लोगों में ज्यादा कंफ्यूजन वायरल हो रहे फोटो पर है। वयरल हो रहे फोटो को देख आप भी कंफ्यूजन में पर जायेंगे। फोटो लालू यादव के हीं जैसे किसी दूसरे व्यक्ति का है जिसको बहुत अच्छे से देखकर हीं कहा जा सकता है। फोटो में कार या एम्बुलेंस पर एक मृत व्यक्ति है जिसको फुल का माला पहनाया तथा साल से ढ़का हुआ है।

Lalu Yadav Death: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की ईलाज दिल्ली AIIMS के दौरान मृत्यु हो गई




अगर आपके पास भी ऐसी कोई खबर आ रही है तो ये पुरा गलत है तथा लालू यादव अभी ठीक हैं और अपने दिल्ली आवास पर परिवार के साथ हैं। अगले कुछ दिनों में मेडिकल चेकप के बाद वो बिहार आयेंगे। वहीं लालू यादव के मृत्यु वाले वायरल खबर के सत्यता की परताल के वक़्त हमें पता लगा की उनके छोटे बेटे तेजश्वि यादव अपनी पत्नी के साथ कोलकाता के दक्षिणेश्वर काली मंदिर में सपत्नीक दर्शन करने गए हुए थे।




The World Count: अकाल का अलार्म! 27 साल बाद दाल दुर्लभ; पानी के लिए होगा युद्ध, देखें खास रिपोर्ट…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button