AgricultureBiharNationalStateSupaul

परसागढ़ी के इन किसानों को 31 जुलाई तक हर हाल में PM Kisan eKYC करवाना होगा नहीं तो खाते में नहीं आयेगा 6000

परसागढ़ी: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत हर किसान को उनके खाते में सालाना 6000 रुपये की राशि डीबीटी (Direct Bank Transfer) के माध्यम से भेजी जाती है। इस फायदे को लेने के लिए सरकार द्वारा हर साल किसान को eKYC करवाने के लिए निर्देशित किया जाता है।

वित्तीय वर्ष 2022-23 में इस योजना का लाभ लेने के लिए सरकार द्वारा 1 अप्रील तक तिथि निर्धारित किया गया था। लेकिन किसानों द्वारा eKYC करवाने में देरी होने के कारण इसको 3 महीने के लिए बढ़ा दिया गया था। 31 जुलाई को इसका अंतिम तिथि भी समाप्त हो जायेगी। 1 अगस्त के बाद इन किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाले लाभों से बंचित कर दिया जायेगा।

आरती – छोटू केस में आया नया मोड़, सारे हदें पार करने वाली हैं आरती, जाने आरती और छोटू की प्रेम कहानी के हकीकत…

सरकार द्वारा सभी जिलों को इसकी सूचना दी गयी थी। अब सभी जिला अपने सभी प्रखंडों और पंचायतों को इसको हर हाल में पुरा करने के लिए निर्देश जारी कर दिया है। जिला के सभी पंचायतों के किसान सलाहकार द्वारा भी उनके पंचायत के सभी बांकी किसानों को सूचना दे दी गयी है।

परसागढ़ी

परसागढ़ी के अन्य खबर के लिए क्लिक करें

eKYC करवाने हेतु जारुगता फैलाई जा रही है। लगभग हर पंचायतों में उनके किसानों तक जिला द्वारा जारी किये गए ऑडियो संदेश और वीडियो संदेश पहुँचाया जा रहा है। परसागढ़ी उत्तर के किसान सलाहकार मनोज कुमार तथा परसागढ़ी दक्षिण के किसान सलाहकार बमबम प्रजापति द्वारा भी पंचायत में इसकी सूचना दी गयी।

डीजल अनुदान 2022: किसानों के लिए नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, सूखे की मार झेल रहे किसानों को मिलेगा डीजल अनुदान, जानें क्या हैं प्लॉन?

परसागढ़ी के किसान सलाहकार द्वारा eKYC करवाने से बचे किसानों का सूची भी जारी किया गया है। आपको बताएं परसागढ़ी के लगभग 400 किसानों का eKYC करवाने के लिए अभी भी बांकी है। इन सभी किसानों को हर हाल में 31 जुलाई तक अपना eKYC करवाना पड़ेगा अन्यथा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में मिलने वाले लाभों से उन्हें बंचित रखा जायेगा।

पारसागढ़ी के किसानों की सूची के लिए क्लिक करें

वहीं त्रिवेणीगंज प्रखंड में लगभग साढ़े 17 हजार किसानों का अभी तक eKYC नहीं किया गया है। उन्हें हर हाल में परसो तक इसे कर लेना होगा। आप प्रखंड या अपने पंचायत के कई CSC केंद्र में जाकर अपना eKYC करवा सकते हैं। आप अगर चाहे तो खुद से भी अपना eKYC कर सकते हैं बस आपके आधार से आपका नंबर जुड़ा होना चाहिए।

त्रिवेणीगंज प्रखंड अंतर्गत eKYC करवाने से बचे किसानों की सूची देखने के लिए नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करें: 

त्रिवेणीगंज प्रखंड अंतर्गत PM Kisan eKYC करवाने से बचे किसानों की सूची

रानीगंज थाना मर्डर केस : छोटू और उसकी प्रेमिका आरती का ऑडियो वायरल, प्रेमी की हत्या के एक दिन पहले का Call Recording…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button