CrimeArariaBegusaraiBiharDarbhangaKatiharNationalPatnaPurniaRaxaulSaharshaStateSupaul

Patna New SSP: DGP भट्टी की तरह ही पटना को मिल सकता है कड़क SSP, जानिए रेस में कौन-कौन?

Patna New SSP: 19 दिसंबर को बिहार को नया DGP मिल गया है. एस के सिंघल के रिटायर होने के बाद RS भट्टी को बिहार का DGP बनाया गया है. भट्टी की गिनती कड़क और ईमानदार पुलिस अधिकारी के रूप में होती रही है.

Patna New SSP

शहाबुद्दीन को जेल पहुंचाने से लेकर बड़ेृ-बड़े रंगबाजों को उसके सही ठिकाने जेल तक पहुंचाने के लिए जाने जाते हैं. इधर पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ठिल्लो के प्रमोश के बाद पटना के एसएसपी के कौन होंगे इसको लेकर चर्चा तेज है. पटना के वर्तमान एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो का प्रमोशन हो गया है. अब वे DIG बन गए हैं.

कहा जा रहा है कि साल के अंत या नए साल के शुरूआत में बिहार में बड़े पैमाने पर आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर होना है. इसके बाद मानवजीत सिंह ढिल्लो की भी पोस्टिंग हो जाएगी. तब पटना को नया एसएसपी भी मिल जाएगा.

बिहार में बढ़ते अपराध के आरोपों के बाद नीतीश कुमार ने जिस तरह कड़क और बिना किसी दबाव के अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने वाले भट्टी को बिहार पुलिस की कमान सौंपी है. उसके बाद पटना का एसएसपी भी किसी ऐसे अधिकारी को बनाया जाएगा जो राजधानी में बढ़ रहे अपराध को नियंत्रित कर सके.

पटना से पूरे बिहार को संदेश

Patna New SSP: DGP भट्टी की तरह ही पटना को मिल सकता है कड़क SSP, जानिए रेस में कौन-कौन?

नीतीश कुमार शराबबंदी को लेकर अक्सर कहते हैं- पटना में अगर शराब कारोबारियों पर कार्रवाई होगी तो मैसेज पूरे बिहार में जाएगा. उसी तरह सीएम यहां अपराध पर लगाम लगाकर पूरे बिहार को संदेश देने की कोशिश करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पटना के एसएसपी की रेस में अभी चार नाम प्रमुख रूप से सामने है.

आशीष भारती रोहतास एसपी

इसमें रोहतास के एसपी आशीष भारती का नाम सबसे आगे हैं. आशीष भारती 2011 बैच के IPS अधिकारी हैं. इनका गृह जिला नालंदा है. पटना में सिटी SP के रूप में काम करने का अनुभव है. ये भागलपुर के एसएसपी रह चुके हैं. जब मानजीत सिंह ढिल्लो पटना के एसएसपी बने थे तब भी इनके नाम की चर्चा थी. इसके साथ ही 2011 बैच के ही IPS अधिकारी हरकिशोर राय का नाम भी चर्चा में है.

सीतामढ़ी के एसपी हैं हरकिशोर राय

हरकिशोर राय अभी सीतामढ़ी के एसपी हैं. पटना में ग्रामीण SP के रूप में काम करने का इनके पास अनुभव है. दरभंगा के एसपी अवकाश कुमार भी पटना एसएसपी की रेस में हैं. इसके साथ ही पटना के पूर्व सिटी एसपी 2010 बैच के IPS अधिकारी चंदन कुशवाहा का भी नाम सामने आ रहा है.

जरूर देखें:

ये भी पढ़ें:

Lockdown In India: चौथी लहर के चलते आज रात से पूरे भारत में लॉकडाउन? मोदी कैबिनेट में लिया ये फैसला? PIB ने बताया क्या है मामला

जमीन रजिस्ट्री कैंसिल कैसे करे | jamin registry cancel kaise kare | registry cancel karne ke niyam

Khatiyan kaise nikale | खतियान कैसे निकाले | खतियान निकालने का पुरा तरीका

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button