AndhraPradesh

School Closed: समर वेकेशन के लिए 06 मई से बंद होंगे स्‍कूल, अधिक गर्मी को देख इस राज्‍य ने लिया फैसला

Summer Vacation Announced: आंध्र प्रदेश में 06 मई से राज्‍य के स्‍कूलों में समर वेकेशन शुरू हो जाएंगी और 2022-23 शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत गर्मी की छुट्टी के बाद होगी. छुट्टियों के बाद स्‍कूल 04 जुलाई, 2022 को फिर से खुलेंगे. नया एकेडमिक सेशन 04 जुलाई से शुरू किया जाएगा.

School Closed: आंध्र प्रदेश के स्कूल शिक्षा आयुक्त एस सुरेश कुमार ने जानकारी दी है कि राज्य के स्कूल गर्मी की छुट्टी के लिए 06 मई, 2022 से बंद होंगे. शुक्रवार 06 मई से राज्‍य के स्‍कूलों में समर वेकेशन शुरू हो जाएगी और 2022-23 शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत गर्मी की छुट्टी के बाद होगी. छुट्टियों के बाद स्‍कूल 04 जुलाई, 2022 को फिर से खुलेंगे. नया एकेडमिक सेशन 04 जुलाई से शुरू किया जाएगा.

शिक्षा आयुक्त की ओर से शनिवार को जारी निर्देश के अनुसार, शैक्षणिक वर्ष 2021-22 की सभी परीक्षाएं 04 मई तक पूरी कर ली जाएंगी. सुरेश कुमार ने आगे कहा कि एग्‍जाम कॉपीज़ के मूल्यांकन की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए शिक्षकों के लिए सभी प्रबंधन के तहत स्कूल 20 मई तक संचालित किए जाएंगे. इस दौरान सभी प्रशासनिक काम पूरे कर लिए जाएंगे.

बिहार राज्य के ख़बर पाने के लिए हमसे जुड़ें

निर्देश के अनुसार, SA-II परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करने, ऑनलाइन मार्क्‍स अपलोड करने, मेरिट लिस्‍ट तैयार करने, अगले शैक्षणिक वर्ष (2022-23) के लिए छात्रों के एडमिशन संबंधी कार्यों के लिए टीचर्स 20 मई तक स्‍कूल जाते रहेंगे.

बता दें कि 2021-22 में, Covid-19 दूसरी लहर के कारण मध्‍य प्रदेश में बंद पड़े स्‍कूल बीते 16 अगस्त को फिर से खोले गए थे. मौजूद शैक्षणिक सत्र के लिए 188 वर्किंग डे वाला एक अकादमिक कैलेंडर भी निर्धारित किया गया था. स्‍कूल अब शैक्षणिक सत्र खत्‍म होने के साथ ही बंद किए जा रहे हैं और अगला सेशन 04 जुलाई से शुरू किया जाएगा.

Abhiram Sharma Murder: बीजेपी के पूर्व विधायक के चाचा और भतीजा का दिनदहाड़े मर्डर, भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच ने जहानाबाद SP से मिलकर अपराधी की गिरफ्तारी की की मांग…

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button