BhumiharBiharPolitics

बिहार MLC चुनाव परिणाम को देख, अब बोचहां उपचुनाव में भूमिहार दिखाएगी अपनी ताकत, आशुतोष कुमार का अमर पासवान को समर्थन

बिहार में संपन्न हुए MLC चुनाव के परिणाम को देखकर भूमिहार समाज एकजुट होते जा रहे हैं. आपको पता हो कुल 24 विधानपरिषद सदस्य में भूमिहार जाती से 6 जनप्रतिनिधि चुनाव जीतकर आये. आज सभी नवनिर्वाचित विधानपरिषद सदस्य का शपत ग्रहण भी हो गया. कुल 5 भूमिहार जाती से आने वाले प्रत्याशियों को राजद द्वारा टिकेट मिला जिसमें 3 सदस्य जीत कर आये.

बोचहां उपचुनाव | आपको पता हो की राजद को आज भी कहीं न कहीं MY समीकरण(मुस्लिम और यादव) वाली पार्टी के नजरिये से देखा जाता है. लेकिन जब आरजेडी की कमान तेजस्वी यादव के हाथों में मिली तो अब पार्टी को वो इस चोले से बाहर निकाले में जुटे हुए हैं.

तेजस्वी यादव लगातार अब खुलकर राजद को MY नहीं बल्कि A टू Z की पार्टी बताते हैं. विधान परिषद चुनाव में उन्होंने खुलकर एक प्रयोग किया जिससे बड़ा संदेश भी बाहर निकला. सवर्ण समाज व वोटरों को साधने में जुटी राजद ने इस बार खासकर भूमिहार प्रत्याशियों पर दांव खेला था. और अब बोचहां उपचुनाव में भी तेजस्वी यादव सवर्ण वोटरों को साधने में लग गये हैं.

राजद ने 5 भूमिहार प्रत्याशियों को मैदान में उतारा

बिहार विधान परिषद चुनाव में राजद ने 5 भूमिहार प्रत्याशियों को मैदान में उतारा. परिणाम सामने आया तो इनमें 3 प्रत्याशियों को जीत हासिल हुई. पटना से कार्तिकेय कुमार ने जीत दर्ज की. कार्तिकेय कुमार को खुद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने उम्मीदवार घोषित किया था. मुंगेर से अजय सिंह तो पश्विमी चंपारण से ई सौरभ कुमार राजद के टिकट पर जीते हुए भूमिहार प्रत्याशी रहे.

राजद ए टू जेड की पार्टी- तेजस्वी

विधान परिषद चुनाव के दौरान प्रचार के लिए जब तेजस्वी मुजफ्फरपुर आए थे तो उन्होंने खुलकर कहा था कि राजद ए टू जेड की पार्टी है. ना कि माई समीकरण वाली. कहा था कि हमने तो हाथ आगे बढ़ा दिया है. अब आपकी बारी है. हमको अपना बनाते हुए चार कदम आगे बढ़ाइये. तेजस्वी यहां एमएलसी उम्मीदवार शंभु सिंह को जीत दिलाने के लिए सभा कर रहे थे. हालांकि यहां से राजद उम्मीदवार की हार हुई.

बोचहां उपचुनाव का रण सामने, तेजस्वी सवर्ण वोटरों को साधने में लगे

मुजफ्फरपुर में ही अब बोचहां उपचुनाव का रण सामने है. राजद उम्मीदवार को जीत दिलाने के लिए तेजस्वी यादव ने जोर लगाया है. विधान परिषद के ही तर्ज पर अब तेजस्वी बिहार उपचुनाव में भी सवर्ण वोटरों को अपने साथ लाने के प्रयास में हैं. वहीं कल राजद से सभी जीते हुए भूमिहार MLC भी अमर पासवान के पक्ष में वोट माँगा.

सभी खबर के लिए हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

राजद एमवाई की पार्टी नहीं बल्कि ए टू जेड की पार्टी- तेजस्वी यादव

रोहुआ में सभा के दौरान तेजस्वी यादव ने जनता से कहा कि राजद एमवाई की पार्टी नहीं बल्कि ए टू जेड की पार्टी है. उन्होंने याद तक दिलाया कि MLC चुनाव में राजद ने 5 भूमिहार प्रत्याशी को टिकट दिया. सवर्णों के हित की भी आरजेडी सोचती है. हकीकत यही है कि तेजस्वी यादव अब मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने के लिए सभी समाजों के वोटरों को अपनी ओर लेकर चलने और राजद को माई समीकरण से बाहर लेकर चलने की रणनीति पर काम कर रहे हैं.

आशुतोष कुमार का अमर पासवान को समर्थन

आपको पता हो जबसे राजद बिहार MLC चुनाव में 5 भूमिहार प्रत्याशियों को मैदान में उतारा तभी से भूमिहार समाज का राजद के प्रति झुकाव बढ़ने लगा. लेकिन जब 5 में से 3 MLC जीतकर आये तब भूमिहार का राजद से लगाव होने लगा. राजद के तेजस्वी यादव द्वारा भूमिहार के तरफ मित्रता का हात बढ़ाते देख भूमिहार समाज के नेता तथा राष्ट्रीय जन जन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय आशुतोष कुमार ने तेजश्वि का दोस्ती स्वीकार किये.

बोचहां उपचुनाव (आशुतोष कुमार का अमर पासवान को समर्थन)

इसके बाद भूमिहारों के सबसे चर्चित नेता आशुतोष कुमार ने तेजश्वि यादव से मिलकर उन्हें 3 मई को होने वाले परशुराम शोभा यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया. तेजस्वी यादव और आशुतोष कुमार का मिलन वाला फोटो खूब वाइरल हुआ. कल आशुतोष कुमार सभी राजद से जीते हुए भूमिहार MLC के साथ बोचहां उपचुनाव में राजद प्रत्याशी अमर पासवान को अपना समर्थन दे दिया.

मुज़फ्फरपुर के बोचहां से आशुतोष कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी किया जिसमें बारी बारी से सभी भूमिहार MLC भी अपनी बात रखा. आशुतोष कुमार ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा की भाजपा से प्रत्याशी बेबी कुमारी इस बार तीसरे नंबर पर रहेगी. मौके पर उन्होंने कहा अब भूमिहारों का भाजपा से मोह भंग हो गया है और अब भूमिहार किसी की बंधुआ वोटर नही है. वे बोले जो हमारी बात करेगा, वो हमपे राज करेगा!

PM Kisan Samman Nidhi: इसी हप्ते आयेगा किसान के खाते मे रूपया, बस करनी होगी ये आसान काम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button