Technology

ShareChat $600 मिलियन में लघु-वीडियो प्लेटफार्म MX TakaTak खरीदेगा – theUjjwal

theUjjwal | ShareChat $600 मिलियन में लघु-वीडियो प्लेटफार्म MX TakaTak खरीदेगा। इस कदम से Moj प्लेटफॉर्म के माध्यम से ShareChat के लघु वीडियो प्ले को मजबूत करने की उम्मीद है।

भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ShareChat ने टाइम्स इंटरनेट के स्वामित्व वाले MX TakaTak, एक लघु वीडियो प्लेटफॉर्म, को 600 मिलियन डॉलर के सौदे में, नकदी और स्टॉक के संयोजन में, विकास से परिचित सूत्रों के अनुसार, खरीदने के लिए एक सौदा किया है।

सूत्रों ने यह भी कहा कि सौदे के बंद होने की दिशा में सौदे का मूल्य बदल सकता है।

मोहल्ला टेक में 2000 से अधिक कर्मचारी हैं, और अधिग्रहण के साथ, एमएक्स टकाटक के 180 कर्मचारी फर्म में शामिल होंगे। सूत्रों ने कहा की एमएक्स टकाटक को लगभग छह महीने में रीब्रांड किया जाएगा और सौदे को बंद करने का लक्ष्य महीने के अंत में था।

इस कदम से Moj प्लेटफॉर्म के माध्यम से ShareChat के लघु वीडियो प्ले को मजबूत करने की उम्मीद है। अधिग्रहण के साथ, Moj (160 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (MAU)), और MX TakaTak (150 मिलियन MAU) के पास एक साथ 300 मिलियन से अधिक का संयुक्त सक्रिय उपयोगकर्ता आधार होगा। इसके स्थानीय प्रतियोगी जोश के 115 मिलियन से अधिक MAU हैं।

ShareChat $600 मिलियन में लघु-वीडियो प्लेटफार्म MX TakaTak खरीदेगा - theUjjwal

theUjjwal के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें

इस कदम से Moj प्लेटफॉर्म के माध्यम से ShareChat के लघु वीडियो प्ले को मजबूत करने की उम्मीद है। अधिग्रहण के साथ, Moj (160 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (MAU)), और MX TakaTak (150 मिलियन MAU) के पास एक साथ 300 मिलियन से अधिक का संयुक्त सक्रिय उपयोगकर्ता आधार होगा। इसके स्थानीय प्रतियोगी जोश के 115 मिलियन से अधिक MAU हैं।

इस विकास की सूचना सबसे पहले मिंट ने 2021 में दी थी। मनीकंट्रोल ने शेयरचैट और एमएक्स टकाटाक को इस बारे में लिखा है। उनकी प्रतिक्रिया के साथ कहानी को अपडेट किया जाएगा।

यह अधिग्रहण ऐसे समय में हुआ है जब लघु-वीडियो उद्योग इंस्टाग्राम के रीलों के साथ कर्षण प्राप्त कर रहा है जो पैक का नेतृत्व कर रहा है। रेडसीर की एक रिपोर्ट के अनुसार, जहां फेसबुक के लघु वीडियो और इंस्टाग्राम के रील शीर्ष 50 शहरों में हावी हैं, वहीं डेलीहंट के जोश, मोज और एमएक्स टाकाटक जैसे भारतीय समकक्षों का टियर -2 और टियर -3 शहरों में एक महत्वपूर्ण उपयोगकर्ता आधार है।

यह एक ऐसा समय भी आता है जब कई लघु-वीडियो प्लेटफॉर्म विकास से जूझ रहे हैं। एक अन्य लघु-वीडियो प्लेटफॉर्म, चिंगारी, हाल ही में क्रिप्टो के लिए तैयार किया गया है। एक अन्य प्लेटफॉर्म Mitron TV ने कुछ कर्मचारियों की छंटनी की है।

जून 2020 में भारत सरकार द्वारा टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के बाद घरेलू लघु वीडियो प्लेटफॉर्म लोकप्रिय हो गए। जहां Moj को प्रतिबंध के समय के आसपास लॉन्च किया गया था, वहीं MX TakaTak को जुलाई 2020 में और Josh को सितंबर 2020 में लॉन्च किया गया था। इन सभी कंपनियों ने पिछले साल की तुलना में महत्वपूर्ण वृद्धि देखी है। पिछले दो साल।

उद्योग के सूत्रों के अनुसार, संयुक्त उपयोगकर्ता आधार Moj को उन्हें अधिक उपयोगकर्ताओं तक पहुंच प्रदान करेगा।

शेयरचैट के पैरेंट मोहल्ला-टेक ने 2021 में कुल 913 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई थी, जो जून 2020 में टिक्कॉक प्रतिबंध के बाद से अपने प्लेटफॉर्म Moj के मजबूत विकास के कारण देखी गई थी। पहले दौर में, इसने जुलाई में $145 मिलियन और अप्रैल में $502 मिलियन जुटाए, जिसका नेतृत्व टाइगर, स्नैपचैट और ट्विटर ने किया।

अब तक कंपनी ने आठ फंडरेज़िंग राउंड में 1.177 बिलियन डॉलर जुटाए हैं। ShareChat और Moj का यूजर बेस 340 मिलियन है।

सूत्रों के अनुसार, कंपनी का सालाना राजस्व $35 मिलियन है। कंपनी ने पहले एक बयान में कहा, “सामाजिक और लाइव वाणिज्य पहल के साथ, कंपनी 2023 के अंत तक यूएस $ 100 मिलियन वार्षिक निर्माता कमाई के लक्ष्य तक पहुंचने की उम्मीद करती है।”

2015 में आईआईटी कानपुर के तीन पूर्व छात्रों- सचदेवा, फरीद अहसन और भानु सिंह द्वारा स्थापित, शेयरचैट क्षेत्रीय भाषा सामग्री के शुरुआती खिलाड़ियों में से एक था।

ShareChat के लिए इसमें क्या है?

Sharechat के लिए इनमें क्या है?

एक कंपनी के कार्यकारी, जो नाम नहीं बताना चाहते थे, ने कहा, यूजरबेस, जिस गति से हम उस प्रगति को करने में सक्षम हैं और नेटवर्क प्रभाव जो आता है वह एमएक्स ताकातक के अधिग्रहण के साथ तेज है।

हालांकि अन्य लोगों ने बताया कि यूजरबेस के समेकन के अलावा, शेयरचैट को कुछ भी हासिल नहीं हो सकता है।

एक उद्योग कार्यकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि भारत में विज्ञापन मॉडल टूट गया है और उद्योग मुद्रीकरण के लिए संघर्ष कर रहा है, यहां तक ​​​​कि मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम रील्स शॉर्ट-वीडियो स्पेस में जीत रही है। उस मामले में, सूत्र ने कहा, किसी अन्य फर्म को खरीदने का कोई मतलब नहीं है जो आप जो कर रहे हैं उसके समान है।

Bhumihar Population in UttarPradesh: Political Dominance of Bhumihar in UttarPradesh, Bhumihar Leaders in UP – theUjjwal

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button