CrimeEntertainmentPunjab

Sidhu Moosewala Murder: मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या, एक दिन पहले घटाई गई थी सुरक्षा

Sidhu Moosewala Murder: पंजाब के जाने-माने गायक सिद्धू मूसेवाला की गोलियां मार कर हत्‍या कर दी गई है। हमलावरों ने उन पर तबाड़तोड़ गाेलियां चलाईं। हमले में दो लोग जख्मी भी हुए हैं। घटना मानसा में हुई और इससे हड़कंप मच गया।

Sidhu Moosewala Murder: अपने गीतों के माध्यम से गन कल्चर को बढ़ावा देने वाले पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पंजाब में हड़कंप मच गया है। उन पर मानसा के जवाहरके गांव में अज्ञात लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की है। पहले गंभीर रूप से घायल सिद्धू मूसेवाला को मानसा के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हमले में दो अन्य लोग भी जख्मी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानलेवा हमले के समय सिद्धू मूसेवाला खुद गाड़ी ड्राइव कर रहे थे। घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

Sidhu Moosewala Murder

सिविल सर्जन बोले- अस्पताल आने तक मूसेवाला की हो चुकी थी मौत

मनसा अस्पताल के सिविल सर्जन डा. रंजीत राय ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला को अस्पताल मृत लाया गया था। कुल तीन लोगों को अस्पताल लाया गया, जिनमें से सिद्धू मूस वाला की मौत हो गई। दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद आगे के इलाज के लिए उच्च संस्थान रेफर कर दिया गया है।

Sidhu Moosewala Murder

पंजाब पुलिस पर सवाल उठना तय

Sidhu Moosewala Murder

यह घटना मानसा जिले में हुई है। यहां पर अज्ञात हमलावरों ने महिंद्रा स्कार्पियो चला रहे मूसेवाला पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। गंभीर रूप से घायल मूसेवाला को मानसा के अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें नहीं बचाया जा सका। उनकी हत्या से पंजाब पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने तय हैं।

एक दिन पहले ही सरकार ने घटाई थी सुरक्षा

बता दें कि भगवंत मान की अगुवाई वाली आप सरकार ने शनिवार को ही सिद्धू मूसेवाला की सिक्योरिटी घटाई थी। मूसेवाला के पास पहले करीब 8 से 10 गनमैन थे। मान सरकार ने एक्शन लेते हुए उनके पास सिर्फ 2 ही गनमैन छोड़े थे।

बिहार के टॉप 5 ट्विटर फॉलोवर्स वाले नेता, इनके ट्विटर पर मिलियन्स में है फॉलोवर्स

पंजाब सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला पर हमले के बाद मौके पर एकत्र भीड़। घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

कांग्रेस की टिकट पर मानसा से लड़ा था विधानसभा चुनाव

सिद्धू मूसेवाला ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में राजनीति में किस्मत आजमाने का फैसला किया था। उन्हें पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पार्टी में लेकर आए और मानसा से टिकट दी। हाालंकि चुनाव में वह आम आदमी पार्टी के डा. विजय सिंगला के हाथों हार गए। बाद में डा. विजय सिंगला स्वास्थ्य मंत्री बने लेकिन भ्रष्टाचार के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

कांग्रेस ने मूसेवाला की मौत को पार्टी के लिए बड़ा धक्का बताया

कांग्रेस ने मूसेवाला की मौत को पार्टी के लिए बड़ा धक्का बताया

सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर कांग्रेस ने गहरा दुख व्यक्त किया है। पार्टी ने एक ट्वीट में कहा कि पंजाब से कांग्रेस प्रत्याशी रहे और प्रतिभाशाली गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से कांग्रेस पार्टी और पूरे देश को गहरा सदमा लगा है। हम उनके परिवार, प्रशंसकों और मित्रों के साथ गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

युवाओं में खासे लोकप्रिय सिद्धू मूसेवाला

गायक सिद्धू मूसेवाला हथियारों को बढ़ावा देने वाले गानों के कारण विवादों में रहे और केस भी दर्ज हुआ था। इसके बावजूद वह युवाओं में खासे लोकप्रिय थे। सिद्धू मूसेवाला के लाखों प्रशंसक हैं और यूट्यूब पर उनके कुछ वीडियो को एक दस करोड़ से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है।

सुपौल में घूस लेते BDO का वीडियो वायरल, इसमें बोल रही है- ‘CCTV का तार कटा है, चिंता मत कीजिये’, जानिये इस पर उनका क्या है जवाब..? 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button