CricketSports

IPL 2022 Playoffs : सुरेश रैना की बड़ी भविष्यवाणी, इस साल आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचेंगी ये 4 टीम, चौकाने वाला है पहला नाम

IPL 2022 Playoffs: आईपीएल (IPL) को शुरू हुए काफी दिन हो चुके हैं आईपीएल (IPL 2022) के शुरू होने के पहले ही सुरेश रैना (Suresh Raina) ने एक भविष्यवाणी की थी। इस साल 10 टीमें ट्रॉफी मुकाबले के लिए उतरी हैं।

पिछले सीजन के मुकाबले ये सीजन आसान नहीं होगा जितना कि सबको लग रहा है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) के बीच में खेला गया इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) ने जीत हासिल की।

IPL 2022 Playoffs

आईपीएल नीलामी (IPL AUCTION) में भी इस बार संतुलित टीम बनाने के लिए कुछ टीमों ने काफी पैसा खर्च किए, ऐसे में सुरेश रैना (Suresh Raina) ने जिन टीमों को प्लेऑफ में जाने के लिए चुना है उनमें उनकी पिछली टीम भी शामिल है। इस बार सुरेश रैना (Suresh Raina) आईपीएल में नहीं दिखाई देने वाले हैं क्योंकि वह इस बार आईपीएल में कमेंटेटर के तौर पर अपनी नई पारी शुरू कर रहे हैं।

Kieron Pollard Retirement: किरोन पोलार्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की…

रैना ने बताया 4 टीमों के नाम

कुछ टीमों के बारे में बात ना कर लगभग सभी टीमों को सुरेश रैना ने संतुलित बताया है। 15 वें सीजन में दो नई टीमें भी डेब्यू कर रही हैं। इसमें लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) और गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) का नाम शामिल है। यह दोनों टीमें टाइटल डेब्यू के लिए बाकी सभी टिमो को चुनौती देती नजर आएंगी। इसमें हैरानी की बात यह है कि सुरेश रैना ने 5 बार चैंपियन मुंबई इंडियंस को अपनी प्लेऑफ लिस्ट में नहीं चुना है और ना ही टूर्नामेंट में 2 बार खिताब जीतने वाली केकेआर टीम को शामिल किया है।

IPL 2022 Playoffs

वहीं IPL 2022 Plaoffs में पहुँचने वाले टीम जैसे लखनऊ सुपर जायंटस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स इन 4 टीमों में जोड़ा है,जिन्हें वह आईपीएल 2022 प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए चुने हैं। लखनऊ टीम की कप्तानी लोकेश राहुल कर रहे हैं।

सुरेश रैना ने रविंद्र जडेजा को लेकर की थी ये भविष्यवाणी

सुरेश रैना की यह भविष्यवाणी कहां तक सच साबित होती है, यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा क्योंकि 65 दिन तक चलने वाली इस लीग में हर टीम प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगी। पिछले साल शुरुआत में सभी मैच हारने वाली कोलकाता की टीम ने फाइनल में पहुंचने का कारनामा किया जबकि शुरूआती प्रदर्शन के हिसाब से उनके प्लेऑफ (IPL 2022 Playoffs) में पहुंचने की उम्मीद नहीं थी।

ज्ञात हो कि रैना ने पहले सीएसके की कप्तानी को लेकर भविष्यवाणी की थी, जिसके बाद चारों और उनकी बातें हो रही थीं। एमएस धोनी के बाद कप्तान बनने की संभावना जताने वाले खिलाड़ियों में रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, रॉबिन उथप्पा का नाम भी लिया गया था। सुरेश रैना ने रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाए जाने की भविष्यवाणी की थी और इसके बाद फैंस ने उनकी भविष्यवाणी का परिहास भी उड़ाया था। हालांकि केवल 2 दिन बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने रविंद्र जडेजा को कप्तान घोषित कर दिया था और सुरेश रैना की भविष्यवाणी पूरी तरह से सच साबित हुई थी।

VedPrakash Run Away: तेज प्रताप यादव के घर इंटरव्यू लेने गए पत्रकार वेद प्रकाश इंटरव्यू छोड़ कर भागे, वीडियो हो रहा है वायरल… 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button