BhumiharBiharNationalPatnaPolitics
Trending

Tejashwi Yadav on Parshuram Jayanti: भूमिहार ब्राह्मण समाज से बोले तेजस्वी- सिर्फ आपका साथ मिले, किसी माई के लाल में दम नहीं कि हमें रोक दें

Tejashwi Yadav on Parshuram Jayanti: बिहार में आज यानि 3 मई को परशुराम जयंती के बहाने भूमिहार-ब्राह्मण एकता मंच ने शक्ति प्रदर्शन किया. परशुराम जयंती के अवसर पर मंगलवार को पटना के बापू सभागार में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Tejashwi Yadav on Parshuram Jayanti

जिसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास भी शामिल हुए. भूमिहार-ब्राह्मण समाज को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने भूमिहार-ब्राह्मण समाज से सभी को न्याय दिलाने की शक्ति भी मांगी. साथ ही उन्होंने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 17 साल बाद भी बिहार सबसे गरीब है.

Tejashwi Yadav on Parshuram Jayanti

भूमिहार-ब्राह्मण समाज को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हम सबकी बराबरी, समता, समानता, संपन्नता और बेहतरी की बात करते है तो क्या यह गलत है? नहीं ना? क्या ग़रीबों और वंचितों को मुख्यधारा में लाने के लिए संघर्ष करना गलत है? गरीबी हर जाति धर्म में है. क्या गरीबी-बेरोजगारी हटाना जातिवाद है? क्या गरीबी हटाना देशभक्ति और राष्ट्रवाद नहीं है? उन्होंने कहा कि बताइए ज़रा, बिहार के पास किस चीज़ की कमी है? हमारे पास मेधा है? प्रतिभा है? मेहनत है? सबसे अधिक मानव संसाधन है. लेकिन कमी सिर्फ़ अविश्वास और संवाद की है. अगर सब जाति/धर्म के लोग ठान लें कि बिहार को नंबर-1 बनाना है तो किसी माई के लाल में दम नहीं कि बिहार और बिहारियों को रोक दें. याद रखिए- एकता में ही शक्ति है.

इसी तरह के ख़बर के लिए हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

तेजस्वी यादव ने भूमिहार-ब्राह्मण समाज मंच से बोलते हुए (Tejashwi Yadav on Parshuram Jayanti) कहा कि हमारी कोशिश है कि सब भाई साथ चले और बिहार को भी अन्य राज्यों की तरह विकसित बनायें. ब्राह्मण-भूमिहार समाज जागरूक है. ज्ञान और शिक्षा का प्रतिबिंब है. देश-प्रदेश में इतनी महंगाई, बेरोज़गारी और गरीबी व्याप्त है. आप लोग भी बीड़ा उठा लीजिए, यक़ीन मानिए सफलता मिलेगी. तेजस्वी ने कहा कि देश में एक विचित्र क़िस्म का नैरटिव गढ़ा जा रहा है कि हिंदू खतरे में है. बताइए भला? हमारी कितने पुरखे और पुश्तें इस मिट्टी में रची और बसी है और ये हमें खतरे में बता रहे है. खतरे में इनकी कुर्सी है. PM, HM, सभी CM, तीनों सेनाओं के अध्यक्ष, राष्ट्रपति, सभी अर्ध सैनिक बलों के प्रमुख, सब हिंदू है लेकिन फिर भी खतरे में है. भाजपा और सांप्रदायिक सोच के लोग असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाना चाहते है. लेकिन आप लोगों को मुद्दों पर टिके रहना है.

Ashutosh Kumar with Tejashwi yadav

भूमिहार-ब्राह्मण समाज को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हम समावेशी, सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति करते हैं. जिसमें सबका सहयोग और हिस्सेदारी रहे. उन्होंने कहा कि हम Positive, Progressive और Scientific सोच के व्यक्ति हैं. तेजस्वी ने कहा कि हम सबको साथ बढ़ना है. अन्यथा बिहार पीछे रह जाएगा. मैं चाहता हूं कि हम सब एकता और ज़िम्मेवारी के साथ बिहार को आगे बढ़ाए. आपका साथ रहा तो हम आर्थिक न्याय करेंगे. आर्थिक न्याय में सबका भला निहित है. जो पीछे छूट गए हैं. उन सभी को साथ लेकर अब आगे बढ़ने का समय है.

बता दें कि परशुराम जयंती के अवसर पर मंगलवार को पटना के बापू सभागार में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास भी शामिल हुए. भूमिहार- ब्राह्मण एकता मंच के आशुतोष कुमार ने कहा कि हमारे समाज को भोजन की कमी नहीं है. हम सम्मान के भूखे हैं. जो हमें सम्मान देगा हम उसके साथ मजबूती से खड़े होंगे. जो अपमानित करेगा उसके अपमान का बदला भी सूद समेत लेना है.

Lord Parshuram Birth Story: खीर का एक कटोरा बदल जाने से हुआ भगवान परशुराम का जन्म, जानिए ये पूरी कथा…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button