Health

Uses of Green Smothies: टॉप 5 कारण जिसे महिलाएं वजन कम करने, ऊर्जा बढ़ाने और युवा दिखाने के लिए हरी स्मूदी का उपयोग करती है… 

हरी स्मूदी (Green Smothies): ऐसा लगता है कि जीवन इन दिनों तेज और तेज गति से आगे बढ़ रहा है। एक महिला के रूप में, आप कई अलग-अलग कार्यों और जिम्मेदारियों को संभालती हैं, यह कभी-कभी अंतहीन लगता है। आप अपने परिवार, काम, कामों, स्कूल, सामाजिक जिम्मेदारियों और बहुत कुछ का प्रबंधन करते हैं। जब आप हर किसी की देखभाल कर रहे होते हैं और हर समय चलते रहते हैं, तो अपने शरीर की देखभाल करना और स्वस्थ आहार बनाए रखना अक्सर गलत होता है।

आप हर दिन अपने जीवन की मांगों को पूरा करने के लिए दौड़ पड़ते हैं। किसके पास हर दिन स्वस्थ, संतुलित भोजन पकाने का समय होता है जब आप यह सब कर रहे होते हैं? दुर्भाग्य से, ‘त्वरित और आसान‘ भोजन विकल्प अक्सर आपके शरीर के लिए सबसे खराब विकल्प होते हैं, लेकिन जब आप भागते हैं तो वे बहुत सुविधाजनक होते हैं। युगल कि सभी तनाव के साथ, और अतिरिक्त वजन बहुत आसानी से दिखाई देता है। इससे भी बुरी बात यह है कि सभी पोषण संबंधी सलाहें भारी और भ्रमित करने वाली हो जाती हैं, इसलिए अधिकांश लोगों को यह नहीं पता होता है कि स्वस्थ भोजन कैसे करें और वजन कम कैसे करें।

The Ujjwal के इस स्वास्थ्य श्रेणि में अच्छी खबर यह है कि हरी स्मूदी पीने वाले हर व्यक्ति का वजन कम होता है। वास्तव में, मेरे स्मूथी डाइट वेट लॉस प्रोग्राम का पालन करने वाले अधिकांश लोग अपने पहले सप्ताह में 3-8 पाउंड वजन घटाने की रिपोर्ट करते हैं!

1. वजन घटाने के लिए हरी स्मूदी (Green Smothies)

ग्रीन स्मूदी का एक बड़ा फायदा वजन कम करना है। ध्यान रखें, हालांकि सभी स्मूदी समान नहीं बनाई जाती हैं। कुछ बहुत स्वस्थ हैं जबकि अन्य, इतना नहीं। वजन घटाने के लिए एक उचित हरी स्मूदी में बहुत सारे पत्तेदार साग और अन्य सब्जियां, केला या सेब जैसे पूरे फल और पानी शामिल हैं। दूध या दही जैसे डेयरी उत्पादों को जोड़ने से बचें, क्योंकि ये अनावश्यक वसा और कैलोरी जोड़ते हैं, और आपके पाचन तंत्र को परेशान कर सकते हैं।

वजन घटाने के लिए एक प्रमुख दिशानिर्देश सब्जियों, स्वस्थ फाइबर और फलों का सेवन बढ़ाना है। हरी स्मूदी इसके लिए एक त्वरित और सुविधाजनक विधि प्रदान करती है और वे बहुत जल्दी और बनाने में आसान होती हैं। बस कुछ सेकंड के लिए एक ब्लेंडर में सब कुछ फेंक दें, इसे एक ट्रैवल कप में डालें और आप जाने के लिए तैयार हैं। फाइबर आपको भरा हुआ महसूस करने में मदद करता है, भोजन के बीच अस्वास्थ्यकर स्नैक्स के लिए आग्रह को कम करता है।

स्वस्थ भोजन प्रतिस्थापन

Green Smothies से स्वस्थ भोजन प्रतिस्थापन



यदि आप इसे सही तरीके से बनाते हैं, तो आपकी स्मूदी भोजन का एक आदर्श विकल्प है। ऐसा करने के लिए, आपको स्वस्थ वसा और पौधे आधारित प्रोटीन जोड़ने की ज़रूरत है, जो आपको पूर्ण महसूस करने में मदद करता है और आपके शरीर को कम कैलोरी के साथ पोषक तत्व प्राप्त करने में मदद करता है। अपनी हरी स्मूदी को एक स्वस्थ भोजन प्रतिस्थापन विकल्प में बदलने के लिए बूस्टर के लिए कुछ उपयोगी दिशानिर्देशों और व्यंजनों के लिए यहां क्लिक करें जो आपको उन अतिरिक्त पाउंड को कम करने में मदद करेंगे।

अपने शरीर को डिटॉक्स करें

फल और सब्जियां आपके सिस्टम को क्षारीय करती हैं, आपके अंगों और रक्त से विषाक्त पदार्थों को साफ करती हैं। जैसे ही आपका शरीर विषाक्त पदार्थों को छोड़ता है, आप न केवल बेहतर महसूस करते हैं, बल्कि आप अपने अंगों को इष्टतम स्तर पर चलाते हैं। आपका शरीर अधिक प्रभावी ढंग से संसाधित और पचता है। आप पोषक तत्वों को बेहतर तरीके से अवशोषित करते हैं, जिससे आप अधिक संतुष्ट महसूस करते हैं और क्रेविंग कम करते हैं।

सभी प्रकार के स्वास्थ्य सलाह के लिए, विजिट करें

अधिक ऊर्जावान महसूस करें!एजिंग

Green Smothies से अधिक उर्जावान महसूस करें

विषाक्त पदार्थों को छोड़ते हुए आपके शरीर में सही पोषक तत्व जोड़ने से आपको एक गंभीर ऊर्जा बूथ मिलेगा। आप बेहतर महसूस करते हो। अधिक ऊर्जा आपके चयापचय को भी बढ़ाती है जिससे आप अधिक कैलोरी जलाते हैं। सभी जिम्मेदारियों के साथ आप हर दिन हथकंडा लगाते हैं, क्या यह बहुत अच्छा नहीं होगा कि यह सब प्रबंधित करने के लिए ऊर्जा हो और अभी भी मनोरंजन के लिए कुछ बचा हो? आप बच्चों के साथ खेल सकते हैं, अपने जीवनसाथी के साथ कुछ मस्ती कर सकते हैं या अपने लिए कुछ गुणवत्तापूर्ण समय जोड़ सकते हैं।

अपने आत्मविश्वास को बढ़ाएं

क्या? एक ठग ऐसा कैसे करेगा? ठीक है, सबसे पहले, आप अपने लिए कुछ अच्छा करने के लिए एक सचेत विकल्प बना रहे हैं। यह एक ऐसा निर्णय है जिसके बारे में आप अच्छा महसूस कर सकते हैं। किसी ऐसी चीज को जल्दी से हथियाने के बजाय जिसे आप जानते हैं कि वह आपके लिए खराब है और आपको परेशान करने वाली है, आप एक झटपट स्मूदी बना सकते हैं और इसे चलते-फिरते पी सकते हैं, यह जानते हुए कि आप अपने शरीर में स्वस्थ भोजन डालकर खुद को पोषण दे रहे हैं। दूसरा, जब आपका शरीर अपने द्वारा जमा किए गए सभी विषाक्त पदार्थों को छोड़ता है, तो आप अपने शरीर में बेहतर महसूस करते हैं। और, ज़ाहिर है, जैसे-जैसे आप अतिरिक्त वजन कम करते हैं, आप अपने और अपने शरीर के बारे में बेहतर महसूस करेंगे। यह चारों ओर जीत-जीत है।

2. सुंदर त्वचा, बाल और नाखून

आपकी प्राकृतिक सुंदरता को बाहर लाने के लिए एंटीऑक्सिडेंट प्रकृति की जादू की गोली हैं। ताजे फल और सब्जियां पोषक तत्वों और एंटीऑक्सीडेंट का एक पावरहाउस हैं। यह, हरी स्मूदी के विषहरण लाभों के साथ संयुक्त रूप से स्पष्ट, चमकती त्वचा, मजबूत नाखून और चमकदार, स्वस्थ बाल प्राप्त करता है। वे एक्जिमा और अन्य त्वचा की स्थिति को कम करने या समाप्त करने में मदद करते हैं।

3. एंटी एजिंग

Green Smothies से Anti Aging (एंटी एजिंग) ठीक रहता है



आपको न केवल साफ त्वचा मिलती है, बल्कि हरी स्मूदी में पोषक तत्व भी कोलेजन के उत्पादन को बढ़ावा देने में मदद करते हैं, जिससे मजबूत, छोटी दिखने वाली त्वचा बनती है। सेब, स्ट्रॉबेरी और संतरे इसके लिए आपकी स्मूदी में जोड़ने के लिए बहुत अच्छे विकल्प हैं। क्या आपने कभी CoQ10 के साथ उन सुपर महंगे एंटी-एजिंग लोशन खरीदे हैं? इसके बजाय हरी स्मूदी ट्राई करें! यह सस्ता है और आप जानते हैं कि इसमें क्या है। q10 एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला कोएंजाइम है जो आपकी त्वचा को दृढ़ और चिकना रहने में मदद करता है। जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, आपके शरीर में Q10 कम होता जाता है। ग्रीन स्मूदी इन एंटी-एजिंग एंजाइमों का एक बड़ा स्रोत हैं।

4. पुरानी बीमारी की रोकथाम

आप यह सब एक कारण के लिए इधर-उधर भागते हैं। आप अपने परिवार से प्यार करते हैं और आप उनकी देखभाल करना चाहते हैं। किसी भी चीज़ से अधिक, आप उम्र बढ़ने के साथ उनका आनंद लेने के लिए आस-पास रहना चाहते हैं।

ग्रीन स्मूदी न केवल सभी जिम्मेदारियों और तनाव को प्रबंधित करने के लिए ऊर्जा प्रदान करती है, बल्कि पुरानी बीमारी को रोकने में भी मदद करती है। हृदय रोग, कैंसर, मधुमेह और कई अन्य स्वास्थ्य स्थितियों को रोकने के लिए उचित पोषण और आहार सर्वोत्तम उपायों में से एक है। हरी स्मूदी इन जीवन रक्षक एंटीऑक्सिडेंट और पोषक तत्वों का एक अद्भुत स्रोत हैं। वे शरीर की प्राकृतिक सफाई और विषहरण प्रक्रियाओं का भी समर्थन करते हैं, जिससे आपको विषाक्त पदार्थों को छोड़ने और स्वास्थ्य जोखिमों को कम करने में मदद मिलती है।

5. बेहतर पाचन और आंत स्वास्थ्य

Green Smothies ( हरा स्मोथि) से बेहतर पाचन और आंत स्वास्थ्य



वह सब फाइबर आपके पाचन तंत्र को साफ करने के लिए बहुत अच्छा है। यह अकेले ही अद्भुत स्वास्थ्य लाभ है क्योंकि आपका स्वास्थ्य आपके पेट से शुरू होता है। एक स्पष्ट और स्वस्थ पाचन तंत्र कम सूजन, कम वजन, बेहतर विष उन्मूलन, मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली, मानसिक स्पष्टता में वृद्धि और अधिक ऊर्जा लाता है।

स्वस्थ होने और कुछ गंभीर वजन तेजी से कम करने के लिए तैयार हैं?

अपने आहार में स्वस्थ हरी स्मूदी (Green Smothies) को शामिल करना व्यस्त महिलाओं के लिए अपने स्वास्थ्य में सुधार और वजन कम करने का एक त्वरित और आसान, प्राकृतिक तरीका है। बहुत सारे स्वादिष्ट व्यंजन हैं जो जल्दी और आसानी से बन जाते हैं और बैंक को तोड़ते नहीं हैं। चाहे आप पिछले 5-10 एलबीएस खोने की कोशिश कर रहे हों या आप 30 एलबीएस या उससे अधिक खोना चाहते हैं, इंटरनेट पर कई वीडियो उपलब्ध है, मेरा सलाह है आप जरूर देखें।

कान गर्म होने पर क्या करें और क्या नहीं? कान से जुड़े सभी समस्याओं का रामबाण उपाय जाने…. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button