EducationBihar

Viral Boy Sonu Admission: कोटा के एलेन इंस्टीच्यूट में पढ़ेगा बिहार का वायरल बॉय सोनू, आइएएस बनने तक संस्थान उठाएगा पूरा खर्च

Viral Boy Sonu Admission: मुख्यमंत्री नीतीश कुक्मार (Nitish Kumar) से बेहतर पढ़ाई का आग्रह कर एक महीने से देश भर में चर्चा बटोर रहा हरनौत प्रखंड के निमाकोल निवासी 11 वर्षीय सोनू कुमार का नामांकन सोमवार को राजस्थान के कोटा स्थित एलेन करियर इंस्टीच्यूट (Allen Carrier Institute) में करा दिया गया।

नामांकन के लिए सोनू के चाचा, मामा एवं मिसेज इंडिया वविता मिश्रा एवं उनके पति कोटा गए। इंस्‍टीच्यूट ने सोनू की मुफ्त पढ़ाई, रहने एवं खाने की व्यवस्था की जिम्मेदारी ली गई है। सोनू ने खुद यू ट्यूब पर वीडियो जारी कर सस्‍पेंस खत्‍म किया है।

एलेन के सह संस्‍थापक ने जारी किया था वीडियो

एलेन करियर इंस्‍टीच्‍यूट के सह संस्‍थापक बृजेश माहेश्‍वरी ने वीडियो में बताया है कि एक शिक्षक के नाते सोनू जैसे बच्‍चे को वे खुद पढ़ाना चाहेंगे। जब तक वह अपने पैरों पर खड़ा होकर कलेक्‍टर नहीं बन जाता, उसके आगे के सफर का पूरा खर्च एलेन इंस्‍टीच्‍यूट उठाएगा। उन्‍होंने इसका वीडियो जारी किया था। अपील की थी कि यह संदेश सोनू तक पहुंचाया जाए। इसके बाद सोनू अपने चाचा व अन्‍य लोगों के साथ राजस्‍थान पहुंचा। वहां उसने नामांकन ले लिया। नामांकन के बाद वह काफी खुश दिख रहा था।

Google Maps का नया फीचर: कहीं जाने पर कितने रुपए का टोल टैक्स देना होगा, पहले ही पता चल जाएगा…

सीएम से अपील कर वायरल हो गया था सोनू

Viral Boy Sonu Admission

मालूम हो कि 14 मई को सीएम नीतीश कुमार कल्‍याण बिगहा गए थे। वहां लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। इसी क्रम में एक बच्‍चा मुख्‍यमंत्री के पास पहुंचा। उनसे कहा सर हम पढ़ना चाहते हैं, हमको हिम्‍मत दीजिए। उसकी बातें सुन सीएम भी मुस्‍कुरा उठे थे। इसके बाद देखते ही देखते यह बच्‍चा सोनू कुमार देश-दुनियां में वायरल होता चला गया। कई राजनेता उससे मिलने पहुंचे। फिल्‍म एक्‍टर सोनू सूद भी उसकी मदद को आगे आए। भाजपा के पूर्व राज्‍यसभा सदस्‍य आरके सिन्‍हा ने उसका नामांकन देहरादून के प्रसिद्ध स्‍कूल में करवाने की पेशकश की। तब से सस्‍पेंस बना हुआ था कि यह बच्‍चा कहां नामांकन लेगा। आखिरकार उसने एलेन में नामांकन का निर्णय लिया।

क्या है ‘अग्निपथ योजना’? जानिए किसे मिलेगी सेना में 4 साल के लिए नियुक्ति, कहां होगी तैनाती 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button