HealthBiharCoronaInternationalNationalStateWorld

Lockdown In India: चौथी लहर के चलते आज रात से पूरे भारत में लॉकडाउन? मोदी कैबिनेट में लिया ये फैसला? PIB ने बताया क्या है मामला

Lockdown In India? चीन में कोरोना की अबतक की सबसे खतरनाक लहर आई है। यहां हर दिन लाखों की संख्या में नए मरीज सामने आने से अस्पतालों में लोगों को बेड नहीं मिल रहे हैं, तो वहीं दवाओं की भी किल्लत हो गई है।

Lockdown In India

कोरोना की लहर आने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी फर्जी मैसेजस की भरमार हो गई है। इन मैसेजस के जरिए कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। ऐसा ही एक दावा भारत में लॉकडाउन को लेकर किया जा रहा है।

complete lockdown in india? दरअसल ‘CE News’ नामक एक #YouTube चैनल के वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि आज रात 12 बजे से 7 दिन तक भारत बंद रखने का फैसला लिया गया है। इस चैनल के माध्यम से यह भी कहा जा रहा है कि ये फैसला मोदी सरकार ने कोरोना की चौथी लहर की भयावह स्थिति को देखते हुए कैबिनेट बैठक में लिया गया है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद भारत सरकार की संस्था PIB Fact Check ने जांच की है।

Lockdown In India, चौथी लहर के चलते आज रात से पूरे भारत में लॉकडाउन? मोदी कैबिनेट में लिया ये फैसला? PIB ने बताया क्या है मामला

PIB Fact Check ने जांच के बाद ये पाया कि सरकार ने कैबिनेट की बैठक के दौरान ऐसा कोई भी फैसला नहीं लिया है और न ही लॉकडाउन का ऐलान किया है। बता दें कि भारत में अभी स्थिति कंट्रोल में है और सरकार चौथी लहर से बचाव के लिए पूरी तैयारी कर रही है।

गौरतलब है कि बीते 24 घंटों में देश कोरोना के 201 नए मामले सामने आए हैं। जबकि कोरोना संक्रमण की वजह से एक व्यक्ति मौत की खबर है। इससे पहले गुरुवार को देश में कोरोना संक्रमण के 163 नए मामले सामने आए थे। जबकि तीन लोगों की जान गई थी। कल के मुकाबले आज नए संक्रमित मरीजों की दैनिक संख्या में 38 की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें: 

Bihar School Closed: बिहार के स्कूलों में 26 दिसंबर से होंगी छुट्टियां! शिक्षा विभाग का पत्र जारी, जानने के लिए पढ़ें ये खबर

राजपा सुप्रिमों आशुतोष कुमार का जीवनी | Documentry film on Ashutosh Kumar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button