EducationBiharPatnaPolitics

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक तृतीय वर्ष (2019-22) के परिणाम में भाड़ी गड़बड़ी के खिलाफ विधार्थी परिषद ने खोला मोर्चा, जानें

PPU 3rd Year Result: पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक तृतीय वर्ष (2019-22) के परिणाम की घोषणा कर दी गयी है। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पहले हीं वाणीज्य विभाग का परिणाम घोषित किया गया और बाद में 5 अगस्त को देर रात विज्ञान संकाय का भी परिणाम घोषित कर दिया गया है। एक दो दिन में आर्ट्स का भी परिणाम घोषित कर दी जायेगी।

इस बार विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कॉपी की जाँच में बड़ी धाँधली की गयी है और छात्र-छात्राओं को बहुत खराब अंक दिया गया है। छात्रों का कहना है की इस बार जिस मुताबिक छात्र ने परीक्षा में पेपर लिखे, उस मुताबिक उनको अंक नहीं दिया गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस बार सभी छात्रों को औसत अंकन दिया गया है। परीक्षार्थी का कहना है की इस बार वे सबसे अच्छे तरीके से प्रश्न पत्र का उत्तर लिखा और इस बार वे अधिकतम सवालों का सही सही उत्तर लिखा। इसके बाबजूत भी बहुत कम छात्रों को 60% अंक प्राप्त हुआ। लगभग सभी को 40-45-50 अंक के दायरे में रखा गया है।

• ये भी पढ़ें:

आप की अदालत में चर्चित सवर्ण नेता तथा राजपा सुप्रिमों आशुतोष कुमार को बुलाने की उठी मांग, जानें

परीक्षा का परिणाम सुनते हीं छात्रों में नाराजगी देखी जाने लगी। सभी छात्रों को लगभग समान अंक प्राप्त हुए। इसी कारण परिणाम की घोषणा के अगले दिन हीं कई छात्र-छात्रा पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के सामने धरणा प्रदर्शन पर बैठ गये। छात्रों का मांग है की उनकी कॉपी का पुनः मूल्यांकन किया जाय तथा उन्हें उचित अंक दिया जाय।

विधार्थी परिषद ने खोला मोर्चा

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक तृतीय वर्ष (2019-22) के परिणाम में भाड़ी गड़बड़ी के खिलाफ विधार्थी परिषद ने खोला मोर्चा

आज अखिल भारतीय विधार्थी परिषद, पटना महानगर इकाई के द्वारा पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक महेश मंडल सर को छात्रहित में एक ज्ञापन सौंपा गया। विधार्थी परिषद का कहना है की विश्वविद्यालय के द्वारा स्नातक तृतीय-वर्ष (सत्र 2019-22) का जो रिजल्ट जारी किया गया है उसमें भारी गड़बड़ी है।

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक तृतीय वर्ष (2019-22) के परिणाम में भाड़ी गड़बड़ी के खिलाफ विधार्थी परिषद ने खोला मोर्चा

छात्रों को उनके लिखावट के अनुसार अंक भी नहीं दिया गया है। जिसको लेकर ABVP के द्वारा उन सभी छात्रों के काॅपियों का पुनः मुल्यांकन की मांग की गई है। इन सभी मांगों को जल्द ही पुरा करने का आश्वासन विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा दिया गया है। मौके पर विधार्थी परिषद के कई छात्र नेता मौजूद थे जिसमें मुख्य रूप से आदित्य कुमार, आयुष सिंह राजपूत, प्रियरंजन सिंह, जितेश कुमार सिंह, सुधांशु कुमार आदि मौजूद रहे।

• ये भी पढ़ें:

PPU BA Part 3 Result 2022 Declared – पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी स्नातक पार्ट 3 रिजल्ट अभी-अभी अचानक हुआ जारी..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button